Categories News

ब्राउजिंग नया अंदाज Google Chrome में जुड़े 3 नए जनरेटिव AI Features

ब्राउजिंग नया अंदाज Google Chrome में जुड़े 3 नए जनरेटिव AI Features: दुनिया का सबसे बड़ा सर्च इंजन गूगल (Google) अपने यूजर्स को हेमशा बेहतर देने की कोशिश करता है. और इसी कोशिश में गूगल अपने प्रोडक्ट और सर्विस में एआई टेक्नोलॉजी (Google AI Technology) को लेकर आ रहा है. पूरा माजरा क्या है आये जाने ट्रिक्स पोस्ट (Tricks Spot) की इस खबर में.

Gemini लॉन्च के बाद कंपनी अपने यूजर्स के लिए एआई बेस्ड फीचर्स ला रही है. इसी कड़ी में गूगल अपने क्रोम (Google Chrome) यूजर्स के लिए कई नए एआई फीचर्स (AI Features) को जल्द ही रोलआउट करने जा रहा है.

काम की खबर – इन 7 तरीको से होती है WhatsApp पर धोखाधड़ी, मत करो ये गलती

Google कंपनी अपने M121 लेटेस्ट रिलीज के साथ तीन नए एक्सपेरिमेंटल जनरेटिव एआई फीचर्स (Experimental Generative AI Features) को रोलआउट कर रहा है. आइए हम आपको जल्दी से गूगल क्रोम (Google Chrome) यूजर्स के लिए लाए गए इन तीन नए एक्सपेरिमेंटल जनरेटिव एआई फीचर्स (AI Features) के बारे में बताते है. जो आपके लिए काफी ज्यादा काम के साबित होने वाले है.

Google Chrome Generative AI Features

Google Chrome

AI Tab Groups

एआई टैब ग्रुप्स (AI Tab Groups) एक टैब ऑरग्नाइजर फीचर (Google Chrome Tab Organizer Feature) है. इस फीचर के साथ ओपन टैब के बेस पर टैब ग्रुप्स का सजेशन और क्रिएशन ऑटो होता है. आये इसे उदाहरण से समझे.

Google Chrome

उदाहरण के लिए किसी एक टॉपिक को सर्च कर रहे हैं और मल्टीपल टैब्स खोल चुके हैं तो एआई फीचर के साथ सारे टैब्स एक ही टैब ग्रुप में नजर आएंगे.

इस फीचर के साथ दूसरे टॉपिक के टैब मिक्स होने की परेशानी से छुटकारा मिलेगा. लेकिन बता दें, टैब ग्रुप फीचर को कंपनी बीते साल ही पेश कर चुकी है. इस बार नए जनरेटिव एआई फीचर के साथ इस फीचर को और बेहतर बनाया गया है.

Custom Themes with AI

क्रोम के कस्टम थीम्स विद एआई फीचर के साथ यूजर्स को एआई के साथ कस्टम थीम क्रिएट करने में मदद मिलेगी. जिसकी मदद से वो अपने ब्राउज़र को अपने हिशाब से मेनेज कर पायेगा और सुन्दर होम पेज बना पायेगा. आये इसे भी हम आपको उदाहरण से समजते है.

यूजर्स टैक्स्ट- टू इमेज के साथ थीम्स क्रिएट कर सकेंगे. वॉलपेपर जनरेट करने से लेकर कस्टम थीम्स तक गूगल क्रोम (Google Chrome) लगातार बेहतर बन रहा है.

Google Chrome

Help Me Write

हेल्प मी राइट कंपनी का एआई-पावर्ड राइटिंग असिस्टेंट फीचर है. इस फीचर के मदद से सजेस्ट किए गए टैक्स्ट के साथ वेब पर कंटेंट ड्राफ्ट करने में मदद मिलती है. और यह यूजर्स के काम को और भी आसन बना देता है साथ ही यूजर्स का समय भी ज्यादा खर्च नहीं होता है.

Google Chrome

कौन-से यूजर्स कर सकते हैं फीचर का इस्तेमाल

गूगल क्रोम (Google Chrome) के इन नए एआई फीचर्स का इस्तेमाल फिलहाल अमेरिका में रहने वाले मैक और विंडोज पीसी यूजर्स ही कर सकेंगे. हालांकि, इन फीचर्स को धीरे-धीरे ग्लोबल यूजर्स के लिए भी पेश किए जाने की उम्मीद कर सकते हैं. और अगर यह फीचर ग्लोबल लेवल पर रिलीज़ किये जायेंगे तो कई सारे यूजर्स का समय और मेहनत दोनों ही काफी बच जायेगा.

यह सिर्फ आपे लिए : यहाँ जाने सिनेमाजगत से जुडी हर खबर.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *