Categories News

Photo Video Tool On iPhone 15 Pro and Pro Max

दुनिया भर के कंटेंट क्रिएटर्स से लेकर सेलेब्रिटी तक की पहली पसंद बना हुआ एप्पल आईफ़ोन (Apple iPhone) ने एक बार फिर से तहलका मचा दिया है. भारत में एप्पल आईफोन 15 प्रो (iPhone 15 Pro) और एप्पल आईफोन 15 प्रो मैक (iPhone 15 Pro) Max) बेहतरीन फोटो अरु विडियो टूल पेश किये है. जो कंटेंट क्रिएटर्स को शानदार क्वालिटी के साथ कंटेंट बनाने में सशक्त बताना है.

टीवी एंकर, एंटरटेनर और फूड प्रोफेशनल्स रॉकी सिंह (Rocky Singh) ने आईएएनएस को बताया कि कंटेंट क्रिएशन अत्यधिक कॉम्पिटेटिव फील्ड है और एक प्रोफेशनल के रूप में उन्हें बेस्ट इमेजरी की आवश्यकता है.

apple iphone, apple iphone 15 pro, apple iphone 15 pro max, iphone 15 news, iphone 15 pro, iphone 15 pro max, Photo Video Tool On iPhone 15 Pro and Pro Max

रॉकी सिंह ने कहा, ”मैं वर्तमान में अपने सभी कंटेंट, डिजिटल ऑनलाइन कंटेंट और यहां तक कि अपने टीवी शो को शूट करने के लिए आईफोन 15 प्रो मैक्स (iPhone Pro Max) का उपयोग कर रहा हूं. मैं आमतौर पर 30 एफपीएस (फ्रेम दर प्रति सेकंड) पर 1080 पिक्सल रिकॉर्ड करता हूं, लेकिन शानदार क्लैरिटी के लिए मैं 60 एफपीएस पर 4,000 तक जा सकता हूं.’

रॉकी सिंह ने कहा, “फोकस को क्लोज अप से वाइड शॉट्स में आसानी से बदलने की क्षमता आईफोन 15 प्रो मैक्स पर एक गेम चेंजर है और मेरे वीडियो फुल वाइड से लेकर क्लोज अप और बैक तक बिना फोकस खोए स्मूथ शॉट लेते हैं.” जो मुझे एक शानदार विडियो क्रिएट करने में काफी मदद करते है.

ट्रेवल फिल्ममेकर्स और फूड ब्लॉगर्स के लिए, यूएसबी 3 के साथ, आईफोन 15 प्रो (iPhone 15 Pro) पहली बार 4,060 तक सीधे एक्सटर्नल स्टोरेज डिवाइस पर प्रोरेस रिकॉर्डिंग का समर्थन करता है. लॉग एन्कोडिंग के साथ प्रोरेस और भी ज्यादा पावरफुल है और आईफोन 15 प्रो एसीईएस के समर्थन के साथ दुनिया का पहला स्मार्टफोन होने के चलते फिल्म मेकर्स के लिए और भी बेहतर होगा.

ट्रैवल ब्लॉगर शक्ति शेखावत के अनुसार, आईफोन 15 प्रो पर क्वाड‑पिक्सेल सेंसर बहुत प्रभावशाली है, यह अनुकूलित होकर 48 मेगापिक्सल का अधिकतम उपयोग करता है, जिससे आपको कम रोशनी वाली तस्वीरें शानदार और क्लैरिटी के साथ मिलती हैं.

उन्होंने आईएएनएस से कहा, ”मैं 5 एक्स अल्ट्रा वाइड मैक्रो से भी बहुत प्रभावित हूं, जो आपको अविश्वसनीय डिटेल्स के साथ छोटे सबजेक्ट्स का अद्भुत क्लोज-अप देता है. लेकिन मैं आईफोन 15 प्रो मैक (iPhone 15 Pro Max) के 5 एक्स टेलीफोटो लेंस से सबसे ज्यादा प्रभावित हूं. साथ ही आईफोन 15 प्रो (iPhone 15 Pro) पर नई प्रोरेस वीडियो क्षमताओं के साथ मैं सीधे अपने फोन के कैमरे से लॉग फुटेज शूट कर सकता हूं.”

शूटिंग के दौरान प्रोरेस फाइलें अधिक डेटा कैप्चर करती हैं, जिसके चलते आपको आमतौर पर फोन या यहां तक कि कुछ समर्पित कैमरों से मिलने वाली फुटेज की तुलना में बेहतर क्वालिटी वाली फुटेज प्राप्त होती है.

शेखावत ने कहा, “यह मुझे हाई क्वालिटी वीडियो प्रोडक्शन के लिए शैडो और हाइलाइट्स पर ज्यादा कंट्रोल के साथ कलर्स को एडिट करने की अनुमति देता है.”

आईफोन 15 प्रो और प्रो मैक्स पर सिनेमैटिक मोड ऑटोमैटिक रूप से एक सीन में फोकस को सबजेक्ट पर शिफ्ट कर देता है. पोर्ट्रेट मोड की तरह, सिनेमैटिक मोड अब 1 एक्स से 3 एक्स तक डिजिटल ज़ूम का समर्थन करता है.

जब आप बहुत ज्यादा घूम रहे हों तब भी एक्शन मोड आपको आसानी से हाथ से पकड़े जाने वाले वीडियो कैप्चर करने में मदद करता है.

आईफोन 15 प्रो (iPhone Pro) आईफोन पर लॉग एन्कोडिंग पेश करता है. लॉग एन्कोडिंग प्रो यूजर्स के लिए प्रोरेस को और भी अधिक पावरफुल बनाती है, जिससे पोस्ट-प्रोडक्शन में विजुअल इफेक्ट्स और कलर ग्रेडिंग के लिए ज्यादा रेंज और फ्लेक्सिबिलिटी सक्षम होता है.

प्रमुख ऑटो ब्लॉग मोटरबीम के संस्थापक और संपादक फैसल खान ने कहा कि उनके पास कुछ हाई-एंड डीएसएलआर हैं.

उन्होंने कहा, ”इस्तेमाल में आसानी, शानदार ऑटो-फोकस और कैमरे की स्थिरता के चलते मैं 90 प्रतिशत समय अपने आईफोन 15 प्रो मैक्स (iPhone Pro Max) पर ऑटोमोबाइल की शूटिंग करता हूं, जो मुझे हैंडहेल्ड वीडियो शूट करने की सुविधा देता है.”

“इससे न केवल मेरा समय बचता है बल्कि आईफोन यह सुनिश्चित करता है कि मैं चलते-फिरते लगातार बेहतरीन क्वालिटी के साथ कंटेंट बनाने में सक्षम हूं.”

सिंह के अनुसार, “एक्शन मोड” वास्तव में भीड़-भाड़ वाली स्थितियों में मदद करता है और भारत के कलर्स और रोमांचक विजुअल्स को सामने लाता है.

काम की खबर – इन 7 तरीको से होती है WhatsApp पर धोखाधड़ी, मत करो ये गलती

यह सिर्फ आपे लिए : यहाँ जाने सिनेमाजगत से जुडी हर खबर.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *